Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर घाटी से जल्द लौटने की सलाह

अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर घाटी से जल्द लौटने की सलाह

श्रीनगर 02 अगस्त।जम्मू-कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर घाटी से जल्दी लौट जाने के लिए सुरक्षा परामर्श जारी किया है।

राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में आतंकवादी ख़तरों और ख़ासकर अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाये जाने के बारे में मिली ताज़ा खुफिया जानकारी के आधार पर पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे घाटी से जल्दी लौटने की तैयारी करें।

इस बीच सेना की चिनार कोर के जी.ओ.सी. लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस. ढिल्लों तथा राज्य पुलिस प्रमुख दिलबाग़ सिंह ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेस में जानकारी दी कि सुरक्षा बलों ने बालतल और पहलगाम से अमरनाथ जाने वाले रास्ते पर बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है।

ढिल्लों ने बताया कि लश्कर तथा जैश और अंसार गज़वातुल हिंद के आतंकवादी पाकिस्तानी सेना की मदद से अमरनाथ यात्रियों पर बड़ा हमला करने की तैयारी में हैं।पिछले तीन-चार दिनों में स्‍पष्‍ट और पक्‍की खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्‍तानी सेना के समर्थन से आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होने बताया कि इन सूचनाओं के आधार पर सेना, पुलिस और सी.आर.पी.एफ. ने मिलकर यात्रा के दोनों रास्‍तों पर गहन तलाशी अभियान चलाया, जिसमें पाकिस्तान में निर्मित बारूदी सुरंगें बरामद की गई हैं।