Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / देवेन्द्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

देवेन्द्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा

मुबंई 26 नवम्बर।उच्चतम न्यायालय के कल शाम पांच बजे तक बहुमत के परीक्षण के दिए आदेश के बाद बदली परिस्थितियों में देवेन्द्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है।

श्री फडणवीस ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में यह ऐलान किया।इससे पहले ही उप मुख्यमंत्री के पद पर शपथ लेने वाले अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया। उच्चतम न्यायालय के आदेश एवं कल रात विपक्षी 162 विधायकों की एकजुटता के बाद ही साफ हो गया था कि यह सरकार सदन मे बहुमत साबित नही पायेंगी।

श्री फडणवीस ने प्रेस कान्फ्रेंस में पुरानी बातों को दोहराते हुए कहा कि जनादेश भाजपा के पक्ष में था और उसने अपनी लगभग 70 प्रतिशतों सीटों पर जीत हासिल की जबकि शिवसेना 44 प्रतिशत सीटे ही जीत पाई।उन्होने कहा कि अजित दादा ने उन्हे तब समर्थन दिया जब तीनों दल सरकार बना नही पा रहे थे।उनके समर्थन के बाद ही सरकार बनाई गई।

उन्होने कहा कि अजित दादा ने आज सरकार से हटने का ऐलान किया जिसके बाद भाजपा के पास सदन में बहुमत हासिल नही रह गया और उसके बाद उन्होने इस्तीफा देने का निर्णय लिया।उन्होने कहा कि तीन पहियों की बनने वाली अगली सरकार अपने ही बोझ में दब जायेंगी, क्योंकि तीनों दलों की सोच बिल्कुल एक दूसरे के उलट है।