Tuesday , July 16 2024
Home / MainSlide / अध्यक्ष ने हिरासत में मौत की जांच सदन की समिति से कराने के दिए आदेश

अध्यक्ष ने हिरासत में मौत की जांच सदन की समिति से कराने के दिए आदेश

 रायपुर 04 मार्च।छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने हिरासत में हुई मौत के मामले की विधानसभा की समिति द्वारा जांच कराने के आधेश दिए है।

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने आज प्रश्नोत्तरकाल में मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदस्यों की बार बार सदन की समिति से जांच करवाने की मांग पर यह घोषणा की।उन्होने कहा कि सदस्यों के इस मसले पर उद्देलित होने के मद्देनजर आसंदी ने यह निर्णय लिया है।

भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने इससे पूर्व आरोप लगाया कि सरकार हिरासत में थाने में मौत एवं जेलों में विचाराधीन कैदियों की मौत पर उनके प्रश्न का उत्तर नही दे रही है।गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इससे साफ इंकार किया और कहा कि सदस्य के प्रश्न का पूरा उत्तर दिया गया है।सभी चीजे रिकार्ड पर है उसे छिपाने का सवाल ही नही उठता।

मंत्री ने कहा कि सदस्य पंकज बेग की मौत का उल्लेख किया है,उसने थाने के लाकअप से भागकर बाहर आत्महत्या की।श्री अग्रवाल ने तीन विचाराधीन कैदियों की मौत का जवाब में उल्लेख नही करने का जिक्र करते हुए कहा कि लाकअप से बाहर मौत एवं अस्पताल में मौत को लाईन खींचकर मंत्री जवाब में शामिल नही कर रहे है।

विपक्ष के नेता धरम कौशिक ने कहा कि सूरजपुर के चंदौरा में कृष्णा सारथी की मौत के मामले में थाने में नौ पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है पर किसी की गिरफ्तारी नही की गई। सम्बधित पुलिस कर्मी सारथी के परिजनों को मामला वापस लेने के लिए धमका रहे है।उन्होने कहा कि मंत्री प्रश्नों का उत्तर नही दे रहे है।भाजपा सदस्य इसके साथ ही मामले की जांच सदन की समिति से करवाने की मांग करने लगे।