Tuesday , June 18 2024
Home / MainSlide / कोरोना वायरस दुनिया के लिए बहुत बड़ी चुनौती- मोदी

कोरोना वायरस दुनिया के लिए बहुत बड़ी चुनौती- मोदी

नई दिल्ली 06 मार्च।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस दुनिया के लिए बहुत बड़ी चुनौती है और इससे निपटने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने की आवश्‍यकता है।

श्री मोदी ने आज शाम इकनोमिक टाइम्‍स वैश्विक व्‍यापार शिखर सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि..कोलोब्रेट टू क्रिऐट का विचार जितना पुराना है उतना ही प्रासंगिक भी है। हर युग में नये नये चैलेंजेस सामने आते हैं। हमारी कोलोब्रेट टू क्रिऐट की स्प्रिट को टेस्‍ट करने के लिए उसे और मजबूत करने के लिए जैसे आज कोरोना वायरस इसके रूप में एक बहुत बड़ा चैलेंज दुनिया के सामने उभर के सामने आया है..।

उन्होने कहा कि..फाइनेंशियल इंस्टिटयूशंस ने इसे आर्थिक जगत के लिए भी एक बहुत बड़ा चैलेंज माना है। आज हम सब को मिलकर इस चुनौती का सामना करना है। कोलोब्रेट टू क्रिऐट की संकल्‍प शक्ति से हमें विजयी होना है..।उन्होने कहा कि सतत विकास के लिए सहयोग करने की परिकल्‍पना आज के वक्‍त की आवश्‍यकता है और भविष्‍य का भी आधार है।

श्री मोदी ने कहा कि विकास और सुशासन प्रदान करना उनके लिए सुविधा का मामला नहीं है, बल्कि यह उनकी सरकार का संकल्‍प है। उन्‍होंने कहा कि सूचना टेक्‍नोलॉजी की वजह से लोकतांत्रिक तौर-तरीकों का जिस तरह से विकास हुआ है, उससे समाज के सबसे निम्‍न वर्ग की आवाज भी सुनी जाने लगी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें अपनी व्‍यवस्‍था की असली कमजोरियों की तरफ गम्‍भीरता से ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है।