Thursday , May 9 2024
Home / MainSlide / देश में अब तक कोरोना वायरस के 3072 मामलों की पुष्टि

देश में अब तक कोरोना वायरस के 3072 मामलों की पुष्टि

नई दिल्ली 05 अप्रैल।देश में अब तक कोरोना वायरस के 3072 मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 212 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 75 मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाताओं को बताया कि विदेशों के मुकाबले देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्‍या काफी कम है। उन्‍होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों में नौ प्रतिशत लोग शून्‍य से बीस वर्ष की आयु के हैं।  21 से 40 वर्ष तक की आयु के लोगों की संख्‍या  42 प्रतिशत है। 41 से 60 वर्ष तक की आयु वाले लोगों की संख्‍या 33 प्रतिशत जबकि कुल मामलों में 17 प्रतिशत लोगों की आयु 60 वर्ष से अधिक है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि सत्रह राज्‍यों में तब्‍लीगी जमात से जुड़े कोरोना वायरस के 1023 पुष्‍ट मामले सामने आए हैं। इन राज्यों में तमिलनाडु, राजस्‍थान, दिल्‍ली, तेलंगाना, जम्‍मू-कश्‍मीर, असम, झारखंड और कर्नाटक शामिल हैं। श्री अग्रवाल ने बताया कि अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित जितने भी मामले सामने आए हैं, उनमें से 30 प्रतिशत तब्‍लीगी जमात से जुड़े हैं।