Saturday , May 18 2024
Home / MainSlide / रेलवे ने आज से यात्री रेल सेवाएं फिर की शुरू

रेलवे ने आज से यात्री रेल सेवाएं फिर की शुरू

नई दिल्ली 12 मई।रेलवे ने आज से यात्री रेल सेवाएं फिर शुरू कर दीं। शुरू में 15 अप और डाउन रेलगाडि़यां चलाई जाएंगी। इनमें से आठ रेलगाडि़यां आज शुरू हो रही हैं।

दो रेलगाडि़यां नई दिल्‍ली से रवाना हुईं श्रमिक विशेष रेलगाडि़यों के अलावा इन विशेष रेलगाडि़यों में केवल प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी की वातानुकूलित सुविधा उपलब्‍ध है।

इन ट्रेनों के प्रस्‍थान के साथ ही लगभग डेढ़ महीने बाद यात्री ट्रेनों का परिचालन आंशिक रूप से शुरू हो गया। कन्‍फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्‍टेशनों में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।स्‍टेशन पर पहुंचने के बाद सभी यात्रियों की जांच की जा रही है और कोरोना के लक्षण नहीं पाये जाने पर ही यात्रियों को ट्रेन में सफर करने दिया जा रहा है।

नई दिल्‍ली से बिलासपुर के लिये पहली ट्रेन शाम चार बजे खुली वहीं दूसरी ट्रेन नई दिल्‍ली से डिब्रूगढ़ के लिये शाम चार बजकर 45 मिनट पर खुली। जबकि तीसरी ट्रेन नई दिल्‍ली से बंगलुरू के लिये अब से कुछ ही देर में रवाना होगी। वहीं यात्रियों को रेलवे स्‍टेशन तक लाने और ले जाने वाले वाहनों के चालकों को कन्‍फर्मड ई-टिकट के आधार पर आवाजाही की अनुमति दी जा रही है।