Saturday , July 20 2024
Home / MainSlide / बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े

बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े

पटना 08 जुलाई।बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 385 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 12 हजार 525 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अऩुसार सबसे अधिक 1407 मामले राजधानी पटना से आए हैं। बेगुसराय से 528 और मुजफ्फरपुर से 511 मामले हैं। अब तक नौ हजार 338 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 3088 रोगियों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इस वायरस से 98 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में ठीक होने की दर 75 प्रतिशत है।

मुख्‍यमंत्री आवास से जुड़े 60 कर्मी कोरोना की चपेट में आ गये हैं। दो विधायक और विधान परिषद के एक सदस्‍य भी संक्रमित पाये गये हैं। एक जुलाई को विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्‍यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित पाये जाने के बाद विधान परिषद के सभापति अवधेष नारायण सिंह  का इलाज अस्‍पताल में चल रहा है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भागलपुर, नवगछिया और पहलगांव के शहरी क्षेत्रों में कल से चार दिनों तक लॉकडाउन रहेगा। पूरे राज्‍य में एक हजार 314 कन्‍टेंमेंट जोन बनाये गये हैं। इन इलाकों में रहने वाले सभी लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच पड़ताल की जा रही है।