Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / फेसबुक के अधिकारियों के मोदी के बारे में अपशब्द कहने की जुकरबर्ग से शिकायत

फेसबुक के अधिकारियों के मोदी के बारे में अपशब्द कहने की जुकरबर्ग से शिकायत

नई दिल्ली 01 सितम्बर।संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक के संस्‍थापक और प्रमुख मार्क ज़ुकरबर्ग से उसके अधिकारियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों के बारे में आन रिकार्ड अपशब्द कहने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है।

श्री प्रसाद ने कहा कि 2019 के चुनाव में फेसबुक प्रबंधन ने दक्षिणपंथी विचारधारा का समर्थन करने वाले पोस्‍ट की पहुंच कम करने और ऐसे पृष्‍ठों को हटाने का बेजा प्रयास किया था। श्री रवि शंकर ने इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के पूर्वाग्रह का जिक्र करते हुए कहा कि फेसबुक प्रबंधन ने इस मुद्दे पर सुधार के उपायों की मांग करने वाले संदेशों का जवाब तक नहीं दिया।

उन्‍होंने कहा कि अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया के साथ फेसबुक कर्मचारियों के एक समूह की सांठ-गांठ से निहित स्‍वार्थी तथ्‍वों ने देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को चोट पहुंचाने की कोशिश की। श्री प्रसाद ने जोर देकर कहा कि ऐसे कई उदाहरण हैं जब सामाजिक व्‍यवस्‍था को नष्‍ट करने के एकमात्र उद्देश्‍य से अराजक और कट्टरपंथी तत्‍वों ने इस सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल किया।

श्री प्रसाद ने तथ्‍यों की वास्‍तविकता की जांच का काम बिना पुष्टि किए और अविश्‍वसनीय एजेंसियों को दिए जाने का प्रचलन समाप्‍त करने की आवश्‍यकता पर भी बल दिया।