Wednesday , February 1 2023
Home / MainSlide / पूर्वोतर क्षेत्र का विकास केंद्र सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल-शाह

पूर्वोतर क्षेत्र का विकास केंद्र सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल-शाह

इम्फाल 27 दिसम्बर।केन्‍द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जोर देकर कहा है कि पूर्वोतर क्षेत्र का विकास केंद्र सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है।

श्री शाह ने आज यहां कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए सरकार पूर्वोतर क्षेत्र को नई पहचान दे रही है जो अब विकास के नए दौर का अनुभव कर रहा है। एनडीए सरकार ने मणिपुर के लोगों को सशक्‍त बनाने के लिए कई महत्‍वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्‍होंने कहा कि इनर लाइन परमिट मणिपुर के लोगों के लिए प्रधानमंत्री का सबसे बडा उपहार है।

श्री शाह ने कहा कि कभी उग्रवाद से प्रभावित मणिपुर अब विकास का प्रमुख केंद्र बन गया है।पिछले तीन वर्षों में भाजपा के नेतृत्‍व में सरकार ने राज्‍य के विकास और शांति के लिए अभूतपूर्व प्रयास किए हैं। उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि राज्‍य में फोरेंसिक साइंस कॉलेज खोला जायेगा। श्री शाह ने मुख्‍यमंत्री एन बिरेन सिंह से अनुरोध किया कि वे इसकी प्रक्रिया शुरू करें। श्री शाह ने कहा कि पिछली सरकारों ने पूर्वोत्‍तर क्षेत्र पर कभी ध्‍यान नहीं दिया और इसकी अनदेखी की जबकि प्रधानमंत्री मोदी बहुत कम समय के भीतर ही इस क्षेत्र का चालीस से अधिक बार दौरा कर चुके हैं।

इस अवसर पर पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्री डॉक्‍टर जितेन्‍द्र सिंह ने कहा कि राज्‍य में बार-बार नाकेबंदी के कारण विकास में बाधा आना बीते दिनों की बात हो चुकी है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य अब दूसरों के लिए विकास का मॉडल बन गया है।