Thursday , June 20 2024
Home / MainSlide / उत्तराखंड आपदा में मृतकों की संख्या बढ़कर 34 हुई

उत्तराखंड आपदा में मृतकों की संख्या बढ़कर 34 हुई

देहरादून 10 फरवरी।उत्तराखंड में चमोली जिले में आपदा स्थल पर आज दिन भर नौसैनिकों सहित विभिन्न बलों के करीब आठ सौ से अधिक कर्मियों की टीम ने बचाव और तलाश अभियान जारी रखा। आज दो और शव मिलने से मृतकों की संख्‍या 34 हो गई।

लगभग 170 लोग अब भी लापता हैं और उनमें से कुछ लोगों के सुरंग में फंसे होने की आशंका है।लगभग 170 लोग अभी भी लापता हैं और 25 से 35 लोगों के सुरंग में फंसे होने की आशंका है। फंसे हुए लोगों की तलाश के लिए आज चौथे दिन भी घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी टीमें कीचड़ और बड़े-बड़े पत्थरों के बीच सुरंग में आगे बढ़ने की कोशिश करती रहीं। हालांकि राहत टीम अभी तक सुरंग में सिर्फ 120 मीटर तक ही पहुंच पाई है और पानी और कीचड़ के बहाव के चलते उनका काम मुश्किल हो गया है।

आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल ने आज कहा कि सुरंग में फंसे कर्मचारियों के 180 मीटर पर होने की संभावना है और उन्हें उम्मीद है कि बचाव दल उन तक जल्द ही पहुंच जाएगा। खराब मौसम से आज राहत कार्य पर भी असर पड़ा क्योंकि आसपास के बाढ़ प्रभावित गांवों तक राहत सामग्री ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर की उड़ानों को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। देहरादून से वैज्ञानिकों का एक दल भी आज घटनास्थल पर पहुंचा और हालात का जायजा लिया।