Tuesday , December 6 2022
Home / MainSlide / टाटा सन्स समूह ने एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली जीती

टाटा सन्स समूह ने एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली जीती

नई दिल्ली 08 अक्टूबर। टाटा सन्‍स समूह ने एयर इंडिया के अधिग्रहण की बोली जीत ली है। टाटा सन्‍स ने एयर इंडिया के‍ लिए 18 हजार करोड़ रुपये की बोली लगाई थी।

निवेश और लोक परिसम्‍पत्ति प्रबंधन विभाग(दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडे ने आज यहां बताया कि इस बोली के तहत 15 हजार 300 करोड़ रुपये ऋण चुकाने के रूप में और दो हजार सात सौ करोड रुपये नकद प्रदान किए जाएंगे। उन्‍होंने यह भी बताया कि इस बोली के तहत एयर इंडिया और इसकी सहयोगी इकाई एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की शत-प्रतिशत हिस्‍सेदारी के अलावा, एयर इंडिया की ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं देने वाली कम्‍पनी एयर इंडिया सैट्स एयरपोर्ट सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत हिस्‍सेदारी भी टाटा सन्‍स को मिलेगी।

श्री पांडे ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह, वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामन, वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की मंत्री समूह की चार अक्‍टूबर को हुई बैठक में इस सौदे को मंजूरी दी गई।

नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने एयर इंडिया के कर्मचारियों के बारे में बताया कि टाटा सन्‍स एक वर्ष तक सभी कर्मचारियों को यथावत बनाए रखेगा, जबकि दूसरे वर्ष में स्‍वेच्छिक सेवानिवृत्ति जैसी योजनाओं का विकल्‍प दिया जा सकता है।

एयर इंडिया का राष्‍ट्रीयकरण होने से पहले इसका परिचालन टाटा समूह के पास ही था।