Saturday , April 27 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़: पुलिस कांस्टेबल ने उठाया खौफनाक कदम, गोली मारकर की आत्महत्या

छत्तीसगढ़: पुलिस कांस्टेबल ने उठाया खौफनाक कदम, गोली मारकर की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले में रविवार को पुलिस के एक कांस्टेबल ने अपने सर्विस हथियार से खुद को गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और अभी यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिसकर्मी ने यह कदम जिस कारण से उठाया है.

अधिकारी ने बताया कि यह घटना नवगठित जिले के औंधी क्षेत्र के डोमिकाला गांव में स्थित एक पुलिस शिविर में सुबह करीब सात बजे हुई. उन्होंने बताया कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है. बिलासपुर जिले के रहने वाले कांस्टेबल वेदराम राज ने शिविर में अपने बैरक में इंसास राइफल से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली. उन्होंने कहा कि गोली की आवाज सुनकर उनके साथी वहां पहुंचे और उन्हें खून से लथपथ मृत पाया. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि राजनांदगांव जिले में रहने वाले उनके परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है.

बता दें कि शनिवार की शाम छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने का दावा पुलिस द्वारा किया गया. हालांकि नक्सली इस मुठभेड़ में मारे गए अपने साथियों के शवों और घायलों को लेकर भाग गए. इस मुठभेड़ के बाद पुलिस की तरफ से पूरे इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं इस मुठभेड़ को लेकर बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि ये मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली लेकिन पहाड़ी का फायदा उठाकर नक्सली मौके से भाग निकल गए. वहीं आईजी ने कहा कि मुठभेड़ के बाद पुलिस के जवानों को नक्सली साहित्य और कुछ दस्तावेज भी हाथ लगे हैं. आईजी ने कहा कि पुलिस की टीम से नक्सली बौखलाए हुए हैं और वह अपने आप को बचाने के लिए लगातार हमला कर रहे हैं