Monday , May 20 2024
Home / छत्तीसगढ़ / हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सितम जारी, बारिश से तापमान में आई गिरावट!

हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सितम जारी, बारिश से तापमान में आई गिरावट!

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सितम जारी है। बुधवार सुबह घने कोहरे के चलते सड़कों पर विजिबिलिटी लगभग 5 मीटर रह गई। जिसके चलते सड़कों पर चलने वाले वाहनों की रफ्तार पर भी कोहरे का असर पड़ा है और वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई।

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का सितम जारी है। बुधवार सुबह घने कोहरे के चलते सड़कों पर विजिबिलिटी लगभग 5 मीटर रह गई। जिसके चलते सड़कों पर चलने वाले वाहनों की रफ्तार पर भी कोहरे का असर पड़ा है और वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। तो रेल मार्ग पर भी असर देखने को मिल रहा है, कोहरे के चलते यात्री ट्रेनें काफी देरी से चल रही हैं।

नया साल शुरू होते ही गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में मौसम का बदला अंदाज देखने को मिलने लगा। पूरा जिला घने कोहरे की चादर से लिपटा रहता है आज भी इलाके में कोहरा इतना घना था कि विजिबिलिटी महज 5 मी ही रह गई थी। मौसम विभाग की मानें तो इस बदले मिजाज को स्थानीय मौसम में पिछले दिनों बारिश का होना बता रहा है। वहीं आने वाले दिनों में मौसम एक-दो दिन ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि कुछ दिनों पूर्व इलाके में बारिश हुई थी, जिसकी वजह से कोहरा छा रहा है और आगे भी कुछ दिनों तक इसी तरह घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। कोहरे के चलते सड़कों पर चलने वाले वाहनो की रफ्तार धीमी हो गई है और लोग दिन में भी अपने वाहनों के लाइट जलाकर चला रहे है। तो कोहरे का असर कटनी से बिलासपुर जाने वाले रेल मार्ग पर भी साफ देखने को मिल रहा है। यहां पर चलने वाली यात्री ट्रेनें भी अपने समय से काफी देरी से चल रही हैं, जिसके चलते इस मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्री परेशान हैं। ट्रेनों की बात की जाए तो बिलासपुर की और जाने वाली संपर्क क्रांति 12824 जो हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से चल कर दुर्ग को जाने वाली 12824, वहीं, उत्कल एक्सप्रेस 18478 जो अपने निर्धारित समय से 13 घंटा विलंब से चल रही है। इसकी प्रकार अन्य ट्रेन भी अधिक कोहरे की वजह से प्रभावित हुई हैं।