Monday , May 20 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की साजिश हुई नाकाम

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की साजिश हुई नाकाम

छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस ने नक्सलियों की एक साजिश को नाकाम कर दिया है। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था। जिसे समय रहते नष्ट कर दिया गया है।

कांकेर पुलिस ने नक्सलियों के नाकाप मनसूबे पर एक बार फिर पानी फेर दिया है। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने जंगल में आईईडी प्लांट कर रखा था। जवानों की सूझबूझ से आईईडी को बरामद कर वहीं नष्ट कर दिया गया है।

कांकेर पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने बताया कि नक्सली अभियान के तहत कैंप से बीएसएफ 47 एवं डीआरजी के जवान एरिया डॉमिनेशन अभियान में ग्राम वटटेकाल के जंगलों की ओर रवाना हुए थे। उसी दौरान वटटेकाल के जंगलों में सुरक्षा बलों को हानि पहुंचाने की नियत से लगाया गया। आईईडी बरामद किया गया है।

आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। आस-पास के क्षेत्र में पुलिस बल, बीएसएफ और डीआरजी द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। गौरतलब हो कि एक दिन पहले ही नव नियुक्त पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण एलेसेला ने कहा था कि केंद्र और राज्य सरकार के प्रयास से नक्सली अभियान निर्णायक स्तर पर पहुंच चुका है।

लेकिन कुछ लोग जगंल में और शहरों में रहकर ऐसे अपराधिक विचारधारा का समर्थन करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। लोगों से अपील है कि जो अपराधिक विचारधारा का समर्थन करते हैं। उनसे दूर रहे हैं और किसी तरह का सहयोग न करें। बल्कि अपराध को रोकने के लिए पुलिस का सहयोग करें।