Saturday , May 18 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए तारीख में बदलाव

छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए तारीख में बदलाव

छत्तीसगढ़ में राशनकार्डों की नवीनीकरण के लिए तारीख आगे बढ़ाया गया है। हितग्राही 25 फरवरी के जगह अब 15 मार्च तक नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में राशनकार्डों की नवीनीकरण के लिए तारीख आगे बढ़ाया गया है। हितग्राही 25 फरवरी के जगह अब 15 मार्च तक नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आम नागरिकों की सुविधा को ध्यान रखते हुए राशन कार्ड नवीनीकरण की तारीख बढ़ाने के निर्देश दिए थे। सभी पात्र हितग्राही अपना आवेदन प्राथमिकता से कर सकें। निर्देश के बाद खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री दयाल दास बघेल ने ऑनलाइन नवीनीकरण के आवेदन के लिए तारीख आगामी 15 मार्च तक बढ़ाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए हैं।

खाद्य विभाग के संचालक जितेन्द्र शुक्ला ने सभी जिलों के कलेक्टरों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए हैं। राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए खाद्य विभाग की ओर से खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण विभाग का नया मोबाइल एप तैयार किया गया है, इसे प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। हितग्राही कीओर से खाद्य विभाग की वेबसाइट http://khadya.cg.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है। राशनकार्डधारी अपने मोबाइल में इस एप के जरिए नवीनीकरण के लिए इलेक्ट्रानिक आवेदन ऑनलाइन प्रस्तुत कर सकते हैं। इसके साथ ही उचित मूल्य दुकान पर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।