Friday , April 12 2024
Home / छत्तीसगढ़ / रायपुर: कुछ इस अंदाज में वोटर्स को जागरूक करने निकले कलेक्टर साहब

रायपुर: कुछ इस अंदाज में वोटर्स को जागरूक करने निकले कलेक्टर साहब

राजधानी रायपुर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली कलेक्ट्रेट परिसर से निकाली गई। हेलमेट, तख्ती और सभी के टी-शर्ट में मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया।

राजधानी रायपुर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली कलेक्ट्रेट परिसर से निकाली गई। हेलमेट, तख्ती और सभी के टी-शर्ट में मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। रैली में महिलाएं बुलेट, स्कूटी लेकर निकली और मतदाताओं में जागरूकता लेन के लिए नारे भी लगाए। इस दौरान शत-प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को शपथ भी दिलाई गई।

रायपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह के नेतृत्व में आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ लोक आयोग के प्रमुख लोकायुक्त जस्टिस टीपी शर्मा ने हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर कलेक्टर गौरव सिंह ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। रायपुर लोकसभा के लिए 7 मई को मतदान की तिथि घोषित की गई है। अधिक से अधिक लोग मतदान केंद्रों में पहुंचकर मतदान करने के साथ आसपास के लोग, पड़ोसी और अपने परिवारजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील की।

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए समय-समय पर गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर गौरव सिंह और जिला प्रशासन की टीम कलेक्ट्रेट से मतदाता जागरूकता की तख्ती लेकर बाइक से निकली। बाइक रैली घड़ी चौक, जयस्तंभ चौक, फूल चौक, तात्यापारा चौक, आमापारा, आजाद चौक, आश्रम से होकर अनुपम गार्डन पहुंची। अनुपम गार्डन में कलेक्टर ने बाइक रैली में शामिल लोगों और गणमान्य नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

एआईजी संजय शर्मा और उनकी टीम ने मतदाता जागरूकता का संदेश देते हुए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। साथ ही जुंबा का आयोजन हुआ। मतदाता जागरूकता के लिए महिलाएं बुलेट और स्कूटी में निकली। तख्ती लेकर निकले वोट की ताकत, पहचानो मतदाता, मजबूत प्रजातंत्र से इसका नाता, हमारा आह्वान, करें मतदान, बनें महान जैसे कई संदेश मतदाता जागरूक के दिए गए।