Monday , May 27 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: शांत स्वभाव के सीएम साय ने शेयर किया वो किस्सा..

छत्तीसगढ़: शांत स्वभाव के सीएम साय ने शेयर किया वो किस्सा..

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय अपने शांत और गंभीर स्वभाव के लिये जाने जाते हैं। सीएम हाउस में सोमवार को बीजेपी मीडिया विभाग के लिए आयोजित विशेष कार्यक्रम में हाल ही का एक किस्सा को शेयर करते हुए सीएम साय ने कहा कि जनता की समस्या का निवारण नहीं होने पर वो क्रोधित हो जाते हैं। हाल ही में एक जिले में बिजली समस्या ठीक न होने पर उन्होंने सभी अधिकारियों को सस्पेंड करने की चेतावनी दी थी। कार्यक्रम में प्रवक्ताओं के सुझाव पर साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने नक्सलवाद के खिलाफ एक बड़ी मुहिम छेड़ी है। कुछ सालों में छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद से मुक्त करना है ताकि छत्तीसगढ़ का संपूर्ण विकास हो सके

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अपार संभावनाएं हैं। नक्सल समस्या से मुक्ति पर छत्तीसगढ़ पर्यटन का तेजी से विकास होगा। हम गांव गांव तक सुविधा केंद्र खोल रहे हैं, जिससे सरकार की योजनाएं प्राथमिकता से वहां पहुंच सके। प्रवक्ताओं ने इस दौरान कृषि,नक्सल,शिक्षा,स्किल डेवलपमेंट  सहित कई मुद्दों पर सुझाव रखे।

विधानसभा और लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री ने भाजपा मीडिया विभाग को बधाई देते हुए कहा कि विधानसभा चुनावो में विपरीत परिस्थितियों में भी मीडिया विभाग पूरी तरह सक्रिय रहा। लोकसभा चुनावो में भी सभी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके लिए मैं सभी को बधाई। आज सभी से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है। आपमें से 90 प्रतिशत को को नाम से जानता हूं, लगातार आप लोगों को टीवी पर देखता भी हूं सभी ने बहुत अच्छा काम किया है।

अब छत्तीसगढ़ में विकास होने से कोई नही रोक सकता’
उपमुख्यमंत्री विषय शर्मा ने साय की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को कार्य करने की बहुत स्वतंत्रता दी है, जिससे सभी पूरे जोश के साथ कार्य कर रहे हैं। आगामी कई योजनाओं के बारे में भी जानकारी साझा की और कहा अब छत्तीसगढ़ में विकास होने से कोई नही रोक सकता विकास में रुकावट लाने वाली हर बाधा को दूर करेंगे। 

छत्तीसगढ़ में अब केवल सांय-सांय की चर्चा, सरकार की बड़ी उपलब्धि:अमित चिमनानी
भाजपा मीडिया विभाग के प्रभारी अमित चिमनानी ने कहा अब छत्तीसगढ़ में एक शब्द सबसे ज्यादा प्रचलन में है, जिसे हर परिस्थिति में इस्तेमाल किया जा रहा है वो है सांय-सांय। यह विष्णु देव साय सरकार की सफलता का एक बड़ा प्रमाण है। केवल चंद महीनों में ही रिकॉर्ड स्तर का कार्य किया गया है। हमारे एक एक प्रवक्ता ने तीन-तीन लोगों से डिबेट में तर्क कर जनता के सामने अपना पक्ष रखा है, जो काबिले तारीफ है। उन्होंने आगे कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा हो और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जैसा हो तब बोलना और भी आसान हो जाता है।

किसी ने कार से तो किसी ने खेत से डिबेट में हिस्सा लिया:अनुराग अग्रवाल
मीडिया विभाग के सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने सभी प्रवक्ता गण का परिचय कराते हुए कहा कि एक एक प्रवक्ता ने  एक दिन में कई कई डिबेट में हिस्सा लिया है कोई स्टूडियो से, कोई खेत से,कोई कार से डिबेट में हिस्सा लेकर पार्टी का पक्ष रखता रहा। 

2018 में मुख्यमंत्री निवास से जाते वक्त संकल्प था फिर जल्दी आयेंगे:पंकज झा
कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार पंकज झा ने किया और 2018 का पुराना किस्सा साझा करते हुए बताया कि जब 2018 में भाजपा चुनाव हारी थी, तब इसी मुख्यमंत्री निवास में अंतिम बार आगमन पर उन्होंने इस बात का संकल्प लिया था कि कार्यकर्ताओं की मेहनत से और सभी वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन में साल 2023 में यहां पुनः आगमन होगा। अब हम सब यहां साथ है।